जन्म नियंत्रण की गोलियाँ लेते समय रक्तस्राव [विशेषज्ञ की सलाह]

नमस्कार, मैं कुछ समय से गर्भनिरोधक गोलियों का उपयोग कर रहा हूं और मुझे पहले पैक के साथ कोई समस्या नहीं थी, लेकिन दूसरे दिन, प्लेसबो दिनों के दौरान, मुझे अपनी अवधि नहीं मिली। क्या यह सामान्य है? क्या इसका मतलब गर्भावस्था हो सकता है? मैं यह जोड़ना चाहूंगा कि मैंने गोलियां नियमित रूप से लीं, मैंने एक भी मिस नहीं किया और मैं किसी अन्य दवा का उपयोग नहीं करता।

जन्म नियंत्रण का उपयोग करते समय रक्तस्राव नहीं हो सकता है, लेकिन मैं आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करने की सलाह दूंगा, क्योंकि रक्तस्राव का एक और कारण हो सकता है।

याद रखें कि हमारे विशेषज्ञ का उत्तर जानकारीपूर्ण है और डॉक्टर की यात्रा को प्रतिस्थापित नहीं करेगा।

बारबरा ग्रैचशोसेका

वारसॉ के मेडिकल विश्वविद्यालय में प्रसूति और स्त्री रोग विभाग में सहायक प्रोफेसर। मैं उल पर वारसा में निजी तौर पर स्वीकार करता हूं। Krasi Krasskiego 16 मीटर 50 (पंजीकरण हर दिन सुबह 8 से रात 8 बजे तक उपलब्ध है)।

टैग:  समाचार विभिन्न पोषण 

दिलचस्प लेख

add
close

अनुशंसित